Friday, September 20, 2024
HomeGaming NewsTN bans online gaming : बैन को मंजूरी के बाद नज़ारा टेक्नोलॉजीज...

TN bans online gaming : बैन को मंजूरी के बाद नज़ारा टेक्नोलॉजीज के शेयर दबाव में

TN bans online gaming : देश की पहली लिस्टिड गेमिंग-स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म कंपनी नजारा के शेयर्स पर दबाव नज़र आ रहा है। तमिलनाडू सरकार के ऑनलाइन गेमिंग पर बैन के प्रस्ताव को मंजूरी के बाद से ही कंपनी के शेयर्स गिर रहे हैं। नज़ारा टेक एक भारतीय कंपनी है, जोकि अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका जैसे उभरते और विकसित वैश्विक बाजारों में अपना सिक्का जमा रही है।

तमिलनाडु सरकार द्वारा राज्य में ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने के लिए अध्यादेश पारित करने के बाद गेमिंग कंपनी नज़ारा टेक्नोलॉजीज के शेयर बिकवाली के दबाव में थे, जिससे भारतीय गेमिंग सेक्टर को भी झटका लगा।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व में तमिलनाडु कैबिनेट ने 26 सितंबर को राज्य में ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक अध्यादेश को मंजूरी दी। एक सरकारी बयान के अनुसार, राज्यपाल की मंजूरी के बाद अध्यादेश कानून बनेगा।

नज़ारा टेक के शेयर 2 परसेंट गिरे

नजारा एक गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसकी मौजूदगी भारत में और अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका जैसे उभरते और विकसित वैश्विक बाजारों में भी है, जिसमें इंटरेक्टिव गेमिंग, ई-स्पोर्ट्स और गेमिफाइड अर्ली लर्निंग इकोसिस्टम की पेशकश है।

कंपनी के पास कुछ सबसे अधिक पहचाने जाने वाले उत्पाद हैं, जैसे कि वर्ल्ड क्रिकेट चैंपियनशिप, किडोपिया इन गैमिफाइड अर्ली लर्निंग, NODWIN और स्पोर्ट्सकीडा इन एस्पोर्ट्स एंड एस्पोर्ट्स मीडिया, और हलाप्ले, कुनामी और ओपनप्ले स्किल-बेस्ड, फैंटेसी और ट्रिविया गेम्स में।

तमिलनाडू सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग पर बैन का प्रस्ताव उस वक्त पास किया जबकि सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास उच्च न्यायालय के उस फैसले को चुनौती देने वाली तमिलनाडु सरकार की याचिका पर सुनवाई शुरू की थी। दरअसल तमिलनाडू सरकार ने इसपर पहले भी एक अध्यादेश पास किया था, जिसे मद्रास हाईकोर्ट ने रोक दिया था।

कंपनी ने हाल ही में एक यूएस-आधारित इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट कंपनी, वाइल्डवर्क्स में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी $ 10.4 मिलियन में खरीदी थी।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments