Friday, September 20, 2024
HomeFuture Technologyगोवा में अवैध जुए को लेकर सावंत सरकार सख्त, पुलिस करेगी कैसिनो...

गोवा में अवैध जुए को लेकर सावंत सरकार सख्त, पुलिस करेगी कैसिनो की चेकिंग

गोवा में अवैध जुए को लेकर राज्य की प्रमोद सावंत सरकार सख्त है। पिछले शुक्रवार को अपने नवीनतम सार्वजनिक संबोधन में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister of Goa pramod sawan ) ने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार का गृह विभाग आज से राज्य में होने वाली अवैध जुआ गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

सावंत ने कल दूरदर्शन-पणजी (Doordarshan Panji) पर ‘हैलो गोयनकर’ नामक एक लाइव, फोन-इन कार्यक्रम आयोजित किया। इसके तहत प्रीतम हरमलकर नाम के एक व्यक्ति ने मंदिर शहर पोंडा में हो रही जुआ गतिविधियों का मामला उठाया और आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा।

Banned betting site again advertising: क्या मंत्रालयों में मतभेद काफायदा उठा रही हैं जुआ कंपनियां

“सड़क किनारे खुलेआम मटका जैसी जुआ गतिविधियां चल रही हैं। हाल ही में लोगों ने मिनी कैसीनो के बारे में शिकायत की थी, जिन पर छापे मारे गए थे… लेकिन उनका संचालन यहां फिर से शुरू हो गया है। इस मामले में सावंत ने उन्हें आश्वस्त किया। “न केवल पोंडा में, बल्कि जहां भी इस तरह की जुआ गतिविधियां चल रही हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। मैं विभाग को कल से कार्रवाई करने का निर्देश दे रहा हूं, “उन्होंने दाइजी वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार कहा।

यह मामला इस साल की शुरुआत में मार्च में विधानसभा सत्र के दौरान उठाया गया था, जहां सावंत ने वादा किया था कि उनकी सरकार राज्य में अवैध कैसीनो को बंद करने पर काम करेगी। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई, जो पिछले कुछ समय से राज्य में अवैध कैसीनो की उपस्थिति के बारे में मुखर रहे हैं।

कुछ हफ़्ते बाद, सरदेसाई ने इस मामले को फिर से उठाते हुए दावा किया कि कैसीनो को केवल अस्थायी रूप से बंद किया गया था और उन्होंने संचालन फिर से शुरू कर दिया है। उन्होंने मामले में दोबारा गहन जांच का अनुरोध किया। गोवा राज्य सरकार ने कैसीनो विनियमन के लिए गोवा सार्वजनिक जुआ नियम, 2022 का मसौदा भी तैयार किया है। नए नियमों के तहत, गेमिंग कमिश्नर इन्वेंट्री और कैसीनो में आने वाले लोगों की संख्या की जांच करने में सक्षम होंगे। उल्लंघन की स्थिति में उनके पास कैसीनो और होटलों को बंद करने की भी शक्ति होगी। नए नियमों को अगले दो महीनों के भीतर अधिसूचित किए जाने की संभावना है।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments