Friday, September 20, 2024
HomeEsportsछत्तीसगढ़ के रायपुर में महादेव बुक ऑनलाइन सट्टा ऐप के मामले में...

छत्तीसगढ़ के रायपुर में महादेव बुक ऑनलाइन सट्टा ऐप के मामले में 20 से अधिक गिरफ्तार, आरोपी दुबई में ले चुके हैं ट्रेनिंग

छत्तीसगढ़ में रायपुर पुलिस (Raipur police) को महादेव बुक सट्टेबाजी ऐप (gambling app) से संबंधित अपनी हालिया जांच में एक और सफलता मिली और इस मामले में छत्तीसगढ़ और उड़ीसा से 20 और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। 20 लोगों के साथ सौरभ शुक्ला और नवीन अग्रवाल भी अवैध गतिविधि में शामिल थे।

रायपुर पुलिस के अनुसार, अग्रवाल पर अवैध सट्टेबाजी ऐप का उपयोग करके करोड़ों का लेनदेन करने का आरोप लगाया जा रहा है, जबकि शुक्ला पहले दुबई में प्रशिक्षण ले चुका है। पुलिस का मानना है कि अग्रवाल पिछले कुछ समय से इन गतिविधियों में शामिल था। पुलिस ने फिलहाल अग्रवाल के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है और रैकेट से जुड़े अन्य लोगों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उसका फोन भी जब्त कर लिया है।

इसी तरह का एक मामला पहले भी सामने आया था जहां उपेंद्र तिवारी नाम के दुर्ग पुलिस कांस्टेबल को महादेव बुक सट्टेबाजी ऐप का उपयोग करके अवैध सट्टेबाजी रिंग चलाते हुए पाया गया था। तिवारी को एक वायरल वीडियो में सट्टेबाजी की रिंग चलाने की बात कबूल करते हुए रिकॉर्ड किया गया था। राज्य में ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुआ गतिविधियों में हालिया वृद्धि के साथ, पुलिस ने भी अपने अभियानों को तेज कर दिया है। रायपुर पुलिस महादेव बुक के हाल ही में गिरफ्तार संचालकों से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

पिछली रिपोर्ट के अनुसार, महादेव पुस्तक के संचालन के लिए 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जांच के बाद पुलिस को 17 बैंक खातों में 30 करोड़ से अधिक का पता चला था और जिन्हें बंद करा दिया गया था।

सौरभ चंद्राकर है मुख्य आरोपी

सौरभ चंद्राकर द्वारा दुबई से संचालित होने वाली अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजी का मास्टर माइंड है और पुलिस के अनुमान के अनुसार, सट्टेबाजी का पूरा नेटवर्क 4,000 करोड़ रुपये का है। ये नेटवर्क छत्तीसगढ़ के साथ ही देश के अन्य राज्यों में भी चलाया जा रहा है।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments