Friday, September 20, 2024
HomeEsportsबैंगलोर टर्फ क्लब ने अवैध सट्टेबाजी वेबसाइट बेटवे को बनाया अपना पार्टनर,...

बैंगलोर टर्फ क्लब ने अवैध सट्टेबाजी वेबसाइट बेटवे को बनाया अपना पार्टनर, सरकार लगा चुकी है बैन

बैंगलोर टर्फ क्लब ने 2023-24 की गर्मियों और सर्दियों की दौड़ के लिए अवैध ऑफशोर सट्टेबाजी वेबसाइट बेटवे को अपना शीर्षक प्रायोजक घोषित किया है। सट्टेबाजी मंच भारत में प्रतिबंधित है और इसकी देश में कोई फिजिकल उपस्थिति भी नहीं है। असल में पिछले कुछ महीनों के दौराने अवैध वेबसाइट भारत में तेजी से बढ़ी हैं और वह अवैध तरीके से भारत में अपना कारोबार स्थापित कर रही हैं।

अब बैंगलोर टर्फ क्लब प्रायोजक के रूप में एक अवैध सट्टेबाजी वेबसाइट, या उसके सरोगेट ब्रांड को शामिल करने वाले अन्य अन्य खेल आयोजनों और टीमों में शामिल हो गया है। बैंगलोर टर्फ क्लब के अध्यक्ष, शिवकुमार खेनी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बेटवे का स्वागत किया है। हालांकि उन्होंने इस तथ्य को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है कि ये वेबसाइट भारत में अवैध घोषित की जा चुकी है। असल में इस साल की शुरुआत में 100 से अधिक अवैध सट्टेबाजी ऑपरेटरों के साथ MeitY द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था।

इस बीच, स्पाइसजेट ने हाल ही में अपनी इन-फ़्लाइट पत्रिका के पिछले कवर पर एक अन्य अवैध सट्टेबाजी वेबसाइट, 1XBet के साथ एक पूर्ण-पृष्ठ प्रचार दिखाया था। इतना ही नहीं, कंपनी ने स्काईस्पोर्ट्स मास्टर्स को प्रायोजित करके ईस्पोर्ट्स क्षेत्र में भी अपनी जगह बना ली है। वहीं कंपनी ने दावा किया था कि वह गेम्स में हिस्सा लेने वालों को बोनस भी देती है।

दरअसल सरकार द्वारा कई चेतावनियों के बावजूद, कई संस्थाएँ अभी भी अवैध सट्टेबाजी ऑपरेटरों या उनके सरोगेट ब्रांडों के साथ साझेदारी कर रही हैं। इनमें से कई सरोगेट ब्रांड समाचार वेबसाइट हैं, जिनमें उपयोगकर्ताओं को उनकी अवैध सट्टेबाजी वेबसाइट को रिडाइरेक्ट करके विज्ञापन और हाइपरलिंक होते हैं। इन सभी प्लेटफॉर्म पर लोगों को लुभाने के लिए आकर्षक प्रमोशनल ऑफर हैं।

प्रिंट मीडिया भी इन प्रतिबंधित सट्टेबाजी वेबसाइटों के लिए खुद को बढ़ावा देने के मामले में सबसे आगे है। हाल ही में, TAM मीडिया रिसर्च के टैम AdEx की एक रिपोर्ट में पाया गया कि एक अन्य अवैध ऑफशोर सट्टेबाजी वेबसाइट Lotus365 इस साल की जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान प्रिंट मीडिया में शीर्ष विज्ञापनदाता थी।

केवल कंपनियां और मीडिया आउटलेट ही नहीं, मशहूर हस्तियां भी सोशल मीडिया पर इन प्लेटफार्मों का समर्थन कर रही हैं। कई मशहूर हस्तियां और प्रभावशाली लोग इन अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को वैध बताती हैं।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments