Friday, September 20, 2024
HomeEsportsमहाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने दुबई से पकड़ा सट्टा संचालक जैन, पूछताछ...

महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने दुबई से पकड़ा सट्टा संचालक जैन, पूछताछ जारी

महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए कुख्यात अवैध सट्टा संचालक अनंत नवरतन जैन उर्फ सोंटू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विशेष रूप से सोंटू ने एक ऑनलाइन जुआ प्लेटफार्म पर निवेश लोगों से ज्यादा रिटर्न का वादा करके कराया था और इसके जरिए उसने करोड़ों रुपये का घोटाला किया। पुलिस को शक है कि जैन महादेव बुक अवैध सट्टेबाजी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है।

असल में नौ घंटे तक चली पूछताछ के दौरान सट्टेबाज हालांकि अवैध सट्टेबाजी नेटवर्क के संबंध में किसी भी आरोप से बचने में सफल रहा। बंबई उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एम डब्ल्यू चंदवानी ने सोंटू को अंतरिम अग्रिम जमानत दे दी। जैन को हर दूसरे दिन पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करना होगा। क्राइम ब्रांच में हाल ही में पेशी के दौरान डीसीपी डिटेक्शन मुम्माका सुदर्शन के नेतृत्व वाली अधिकारियों की टीम ने सोंटू से पूछताछ की।

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, जैन सभी जानकारी छिपारहा है और हर सवाल को भटकाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने इस मामले में शामिल अन्य लोगों को हिरासत में लेने से भी इनकार कर दिया।
इस मामले की शुरुआती जांच जुलाई में शुरू हुई थी और उस वक्त जैन ने 50 वर्षीय एक व्यापारी को 58 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। व्यापारी के अनुसार, सोंटू ने भारी फायदा पहुंचाने के नाम पर उसे धोखा दिया।

जैन के घर से मिले थे 17 करोड़ रुपये नगद

मामले में आगे की जांच के बाद पुलिस ने जैन के आवास पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान 17 करोड़ रुपये नकद, 14 किलोग्राम सोना और 294 किलोग्राम चांदी जब्त की गई। पुलिस ने जैन और उनके परिवार द्वारा इस्तेमाल किए गए बैंक खातों और लॉकरों की भी जांच की। उन्होंने जांच के दौरान 85 लाख रुपये नकद और 4.50 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का सोना बरामद किया। अभी तक पुलिस जैन से कोई जानकारी नहीं निकाल पाई है, लेकिन पुलिस का मानना है कि वह महादेव बुक के अवैध सट्टेबाजी नेटवर्क से जुड़ा हुआ है। छत्तीसगढ़ में पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय पहले से ही इस मामले पर काम कर रहे हैं। उन्होंने इस मामले में कई गिरफ्तारियां की हैं, जिनमें चंद्रभूषण वर्मा नाम का एक एएसआई और मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर के रिश्तेदार सतीश शामिल हैं।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments