Thursday, September 19, 2024
HomeEsportsNazaraभारतीय डेवलपर्स के जरिए पब्लिश करेगी "स्वदेशी गेम्स"

Nazaraभारतीय डेवलपर्स के जरिए पब्लिश करेगी “स्वदेशी गेम्स”

भारत में स्वदेशी गेम्स (make in India games) को बढ़ावा देने के लिए देश की प्रमुख गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) ने नए गेम पब्लिशिंग डिवीजन की शुरुआत की है। दुनिया भर में भारत तेज़ी से बढ़ता हुआ ग्लोबल गेमिंग हब है, ऐसे में कंपनी इस डिवीजन के जरिए इंडियन गेम डेवलपर (India game devlopers) और विदेशी डेवलपर्स के साथ मिलकर भारतीय गेम्स को डेवलप करेंगे।

नज़ारा टेक्नोलॉजी के सीईओ नीतीश मित्रसेन ने बताया कि, हम भारत और अंतरराष्ट्रीय ग्लोबल गेम डेवलपर को लेकर प्रतिबद्ध है। हम इनको रिसोर्सेस, विशेषज्ञ और अपने नेटवर्क के जरिए मदद देंगे, ताकि भारतीय ऑडियंस को बेहतर गेम्स मिल सकें। हमारी कोशिश भारत के आधार पर गेम्स डेवलप करने की है। उन्होंने बताया की कंपनी मेक इन इंडिया की तर्ज पर भारतीय डेवलपर को गेम्स डेवलप करने की कोशिश करेगी और भारतीय गेमिंग डेवलपर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मदद की जाएगी। कंपनी की कोशिश है कि वह 20 मोबाइल गेम, वेब3, वर्चुअल रियलिटी (वीआर) और पर्सनल कंप्यूटर के क्षेत्र में अगले डेढ़ साल में हर गेम पर एक करोड़ रूपये खर्च करें। नज़ारा गेम डेवलपर को गेम के डिजाइन, लोकलाइजेशन, डाटा एनालिस्ट, एनालिटिक्स कैपेसिटी, बिटा टेस्टिंग और क्वालिटी इंश्योरेंस आदि में भी मदद करेगी।

कंपनी पहली बार मोबाइल गेमिंग के अलावा पीसी, वेब3 और वीआर गेमिंग क्षेत्र में भी इस डिवीजन के जरिए उतर रही है। नज़ारा गेमिंग फिलहाल गेमिंग, ई-स्पोर्ट्स और एड क्षेत्र में काम कर रही है। नज़ारा टेक्नॉलॉजी ने हाल ही में एसबीआई म्यूचुअल फंड और जेरोधा से 500 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments