Friday, September 20, 2024
HomeGaming Essentialsटिकटॉक बनाने वाली बाइटडांस बंद करेगी गेमिंग डिवीजन

टिकटॉक बनाने वाली बाइटडांस बंद करेगी गेमिंग डिवीजन

टिकटॉक बनाने वाली चीनी कंपनी बाइटडांस अपना गेम और पब्लिशिंग डेवलमेंट डिवीजन नुवर्स को बंद करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने गेमिंग डिवीजन से सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने जा रही है।

इंडस्ट्री जानकारों के मुताबिक, कंपनी इसकी घोषणा कर सकती है। बाइटडांस के प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया कि “हम नियमित रूप से अपने व्यवसायों की समीक्षा करते हैं और लांगटर्म रणनीतिक को ध्यान में रखते हुए फैसले लेते हैं। हालिया समीक्षा के बाद, हमने अपने गेमिंग व्यवसाय को रिस्ट्रक्चरिंग करने का कठिन फैसला लिया है।

बाइटडांस का गेमिंग मार्केट से बाहर जाने से इस मार्केट में Tencent और NetEase गेम्स के लिए मैदान खुला रह गया है। गौरतलब है कि Tencent इसके बाद सबसे बड़ी गेमिंग कंपनियां होंगी।
एक दशक पहले बाइटडांस के संस्थापक ने मुख्य रूप से शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्रदान करके टिकटॉक के जरिए दुनिया भर में नाम कमाया। ऐप इतना लोकप्रिय हो गया कि फेसबुक और यूट्यूब जैसी अन्य कंपनियों ने भी इस फारमेट को कॉपी किया। इसके बाद कंपनी ने गेमिंग सेक्टर में बड़ा निवेश किया, लेकिन कंपनी के कई गेम्स बाज़ार में चल नहीं पाए।

हालांकि गेमिंग सेक्टर में छंटनी की खबरें पहली बार नहीं हैं, क्योंकि कंपनी टेनसेंट जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में विफल रही है। कंपनी फिलहाल अपने मुख्य व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित कर रही है और अन्य डिवीजन बंद कर रही है और इन-हाउस स्टूडियो बंद कर रही है।

दरअसल कंपनी पर इन दिनों भारी दबाव है, इस चीनी कंपनी पर लोगों को डेटा चुराने का आरोप कई सारे देशों ने लगाया है। इसके चलते भारत और नेपाल समेत कई देशों ने ने एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही, कई अन्य देशों ने भी सरकारी कर्मियों को टिकटॉक का उपयोग करने से प्रतिबंधित कर दिया है।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments