Friday, September 20, 2024
HomeFantasy Gamesदिल्ली हाई कोर्ट में Winzo को बड़ी राहत, अमेरिकी कंपनी पर  “Winzos!”...

दिल्ली हाई कोर्ट में Winzo को बड़ी राहत, अमेरिकी कंपनी पर  “Winzos!” के इस्तेमाल पर लगाई रोक

भारतीय गेमिंग कंपनी विंजो को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाई कोर्ट ने विंजो की एक अपील पर अमेरीकी कंपनी पर ट्रेड मार्क के उलंघघन में दोषी पाया है और उसको विजोज नाम के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है।

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने अमेरिकी कंपनी बाज़ार एलएलसी को “विंज़ोज़!” (American company Winzoz) नाम का इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। भारतीय कंपनी Winzo की केस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अमेरिकी कंपनी के खिलाफ निरोधक आदेश जारी किया है। अमेरिकी कंपनी का “विंज़ोज़!” एप्लिकेशन ऐप्पल और गूगल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कंपनी पर एक शक्तिशाली निषेधाज्ञा लगा दी है, जिससे उसे भारत में “विंज़ो” या “विंज़ो गेम्स” ट्रेडमार्क का उपयोग करने से रोक दिया गया है।

भारतीय कंपनी विंज़ो गेम्स ने अमेरिकी कंपनी, बाज़ार एलएलसी के खिलाफ दायर ट्रेडमार्क उल्लंघन पर केस दायर किया था। अमेरिकी कंपनी का विंज़ोज़ भारत में ऐप्पल ऐप स्टोर और Google Play स्टोर पर आसानी से उपलब्ध है, उसके मौजूदा ट्रेडमार्क का उल्लंघन करता है और उपयोगकर्ताओं के बीच भ्रम पैदा कर सकता है।

न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह के नेतृत्व में दिल्ली उच्च न्यायालय विंज़ो गेम्स के दावे से सहमत था। विंज़ो गेम्स की भारतीय गेमिंग बाजार में स्थापित उपस्थिति को देखते हुए अदालत ने डोमेन नाम “www.winzos.com” के “दुरुपयोग” की संभावना को पहचाना। इसके अलावा, अदालत ने कहा कि बाजार एलएलसी, भारत के बाहर स्थित होने के बावजूद, अपने ऐप की उपलब्धता के माध्यम से भारतीय बाजार में काम कर रहा है।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments