Friday, September 20, 2024
HomeCricket NewsCricket update: इशान किशन, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर टेस्ट सीरीज से...

Cricket update: इशान किशन, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर टेस्ट सीरीज से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में जहां इशान किशन को बाहर कर दिया गया है, वहीं मोहमद शामी, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में स्थान नहीं मिला है।

Cricket update: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर आगामी पांच मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है। पहले दो टेस्ट मैच हैदराबाद और विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे, पहला टेस्ट मैच 25-29 जनवरी और दूसरा मैच 2-6 फरवरी तक चलेगा। भारत ने आखिरी टेस्ट सीरीज दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में खेली थी, जोकि 1-1 से ड्रा रही थी। हालांकि टीम में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं, लेकिन इशान किशन, मोहमद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर इस टीम से बाहर हैं।
इशान किशन को टीम से बाहर करने को लेकर विवाद हुआ था, इशान को पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में रखा गया था, लेकिन बाद में किशन ने व्यक्तिगत कारणों से नाम वापस ले लिया गया। जबकि अब उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों के लिए पूरी तरह से बाहर कर दिया गया है। ऐसी अफवाहें हैं कि व्यक्तिगत कारणों से दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर होने के बाद वह दुबई में पार्टी करते और एक लोकप्रिय टेलीविजन क्विज शो में दिखाई दिए थे। इसके बाद चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर कर दिया है।
दूसरा महत्वपूर्ण नाम मोहम्मद शमी का है, जिन्हें हाल ही में अर्जुन पुरस्कार मिला है। उन्हें शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में रखा गया था। लेकिन वो बाद में चोट के कारण बाहर हो गए। अब वो इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम से बाहर हैं। एक अन्य गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैच खेले, लेकिन वह इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। शार्दुल ठाकुर भी दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने से चूक गए थे, लिहाजा वो भी इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में नहीं है। रुतुराज गायकवाड़ चोट के कारण टीम में शामिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर हो गए। वह चोटिल हैं और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाएंगे। अभिमन्यु ईश्वरन, जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से भी बाहर हो गए।
धुव जुरेल ने भारत टीम के लिए पदार्पण किया है, उन्हें केएल राहुल और केएस भरत के साथ टीम में तीसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में चुना गया है। अक्षर पटेल, को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में रखा गया हैं, क्योंकि उनकी स्पिन गेंदबाजी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर टर्निंग ट्रैक पर काम आएगी।
टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (उपकप्तान) और आवेश खान

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments