Friday, September 20, 2024
HomeCricket NewsGaming for devlopment: विकसित भारत के लिए गेमिंग महत्वपूर्ण: अनुराग ठाकुर

Gaming for devlopment: विकसित भारत के लिए गेमिंग महत्वपूर्ण: अनुराग ठाकुर

Gaming for devlopment: खेल, युवा मामले और सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत के विकास में स्पोर्ट्स और स्किल ऑनलाइन गेमिंग महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

ठाकुर ने कहा कि भारत को विकसित देशों की श्रेणी में लाने के प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता और परिवर्तन के लिए एक महत्वपूर्ण एजेंडे के रूप में ‘विकसित भारत’ पर जोर दिया। शेयरहोल्डर्स की सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देने के लिए पूरे खेल और ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र की क्षमता पर जोर दिया।

इस कार्यक्रम में ऑनलाइन स्किल गेमिंग उद्योग के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न प्रकार के लोग उपस्थित थे। हालांकि, मंत्री ठाकुर द्वारा स्किलहब ऑनलाइन गेम्स फेडरेशन को अपने कार्यालय में सीधे उनसे जुड़ने के लिए आमंत्रित किया। इस सक्रिय कदम का उद्देश्य संवाद और सहयोग के रास्ते खोलना, रेगुलेटरी परेशानियों को दूर करना और प्रभावी उपचार तैयार करने के लिए अधिक सहक्रियात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है।
प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की यात्रा को रेखांकित करते हुए, ठाकुर ने घोटालों और आर्थिक स्थिरता से क्षतिग्रस्त अवधि से एक वैश्विक खिलाड़ी के रूप में उभरने के लिए देश के परिवर्तन का जश्न मनाया। उन्होंने पिछले दशक में हुई प्रगति को दर्शाते हुए पारदर्शिता, सुशासन और आर्थिक समृद्धि पर सरकार के अटूट रुख की पुष्टि की।

ऑनलाइन स्किल गेमिंग उद्योग द्वारा उठाई गई चिंताओं के जवाब में, मंत्री ठाकुर ने रचनात्मक रूप से संलग्न होने और उद्योग की जरूरतों के लिए अनुकूल नियामक ढांचा तैयार करने के लिए सरकार की तत्परता की पुष्टि की। नैतिक आचरण और जिम्मेदार गेमिंग प्रथाओं के महत्व पर जोर देते हुए, उन्होंने सभी हितधारकों के लिए खेल का मैदान सुनिश्चित करने का संकल्प लिया।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments