Thursday, September 19, 2024
HomeGaming Newsभारत की महिला ने DDF में जीता 8.3 करोड़ रुपये का पुरस्कार

भारत की महिला ने DDF में जीता 8.3 करोड़ रुपये का पुरस्कार

भारत में पंजाब की 42 वर्षीय महिला पायल ने दुबई ड्यूटी-फ्री (डीडीएफ) मिलेनियम मिलियनेयर प्रमोशन में 1 मिलियन डॉलर (लगभग 8.3 करोड़ रुपये) जीते हैं। वह यह जैकपॉट जीतने वाली 229वीं भारतीय बनीं। पायल को अप्रैल में शादी की सालगिरह पर उसके पति से कैश मिला था, जिसका ने ऑनलाइन रैफ़ल टिकट खरीदने के लिए किया। 16 मई को उनका टिकट नंबर 3337 निकाला गया, जिससे वह करोड़पति बन गईं।

पायल पिछले 12 सालों से डीडीएफ टिकट खरीद रही हैं और टिकटों पर अपने पति या बच्चों के नाम बदल-बदल कर लिखती हैं। पायल ने कहा, ”मैं हर साल हवाईअड्डे पर एक या दो बार डीडीएफ खरीदती थी लेकिन पिछली बार जब मैंने पहली बार ऑनलाइन टिकट खरीदा तो मुझे आपत्ति हुई। यह एक उपहार था जो दिया जाता रहा – मेरे पति के नकद उपहार ने हमें करोड़पति बना दिया।
जब पायल ने डीडीएफ टीम से सुना तो उसे अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ। वह इस पैसे का उपयोग अपने बच्चों के भविष्य के लिए और ऑस्ट्रेलिया में अपने भाई की मदद करने की योजना बना रही है। उन्होंने पंजाबी समुदाय के भीतर दान कार्य करने की भी इच्छा व्यक्त की। “धन्यवाद, दुबई ड्यूटी-फ़्री, आपका प्रमोशन जीतने का मेरा सपना पूरा करने के लिए। यह बहुत आगे तक जाएगा,” उसने कहा।

उसी ड्रा श्रृंखला में, एक 48 वर्षीय अंग्रेजी महिला ने भी बहरीन के रास्ते में खरीदे गए टिकट से 1 मिलियन डॉलर जीते। इसके अतिरिक्त, एक अमीराती ने ऑनलाइन टिकट के साथ मर्सिडीज बेंज SL55 कार जीती, सऊदी अरब के एक व्यक्ति ने रेंज रोवर स्पोर्ट डायनेमिक HSE P400 जीती, और एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने अप्रिलिया ट्यूनो V4 फैक्ट्री मोटरसाइकिल जीती। इस साल की शुरुआत में, एक अन्य भारतीय व्यक्ति ने कथित तौर पर यूएई लॉटरी में 44 करोड़ रुपये जीते थे।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments