Friday, September 20, 2024
HomeGaming NewsMinecraft : टिप्स और ट्रिक्स: सबसे बेहतर 5 गुट सर्वर जिनके बारे...

Minecraft : टिप्स और ट्रिक्स: सबसे बेहतर 5 गुट सर्वर जिनके बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए

Minecraft युक्तियाँ और तरकीबें : यदि आप एक नौसिखिया नहीं हैं, तो संभावना है कि आप PvP सर्वर के बारे में जानते हैं। ये खेल के समुदाय निर्मित संशोधित संस्करण हैं जहां खिलाड़ी अपने खेल, टूर्नामेंट और बहुत कुछ बना सकते हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि न केवल डेवलपर्स इसके बारे में जानते हैं, बल्कि वे इसे प्रोत्साहित भी करते हैं। PvP मैप्स में, आप अन्य खिलाड़ियों के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं और विभिन्न मिनी गेम्स में भाग ले सकते हैं। लेकिन अगर कुछ सामान्य PvP खेलों से भी बेहतर है, तो वह गुट खेल है। गुटों के खेल में, खिलाड़ी अलग-अलग गुट बनाते हैं और संसाधनों को पूल करने, अपने क्षेत्र की रक्षा करने और दूसरों के क्षेत्र पर हमला करने के लिए एक टीम में काम करते हैं। अंत में, सबसे बड़े क्षेत्र वाला गुट जीत जाता है। Minecraft 1.19 अपडेट जारी होने के बाद, विभिन्न सर्वरों को इसे समायोजित करने में कुछ समय लगा, लेकिन अंत में हमारे पास उन सर्वरों की सूची है जिन्हें आपको पता होना चाहिए कि क्या आप गुट युद्ध खेलना चाहते हैं। तो आइए हम Minecraft में शीर्ष 5 गुट सर्वरों पर एक नज़र डालें।

विशाल शिल्प
सबसे बड़े PvP फ़ैक्शन सर्वरों में से एक, MassiveCraft गुट के चारों ओर एक विस्तृत गेमप्ले प्रदान करता है और आपको गुट करों, गतिशील मानचित्रों और बहुत कुछ के आसपास अपना रास्ता खोजने देता है। यह 1.19 अपडेट के लिए फैक्शन प्लगइन प्राप्त करने वाले शुरुआती सर्वरों में से एक था और यह सबसे मजेदार गेमिंग अनुभवों में से एक बना हुआ है।

ब्रह्मांडीय PvP
यह एक साधारण गुट के खेल को अंतरिक्ष में ले जाता है। सबसे बड़े गुट के अनुभवों में से एक, कॉस्मिक PvP आपके गुट को अपनी अनूठी लूट, इलाके और संसाधनों के साथ एक ग्रह पर नियंत्रण करने देता है। प्रत्येक गुट को ग्रह पर पूर्ण नियंत्रण रखना होता है और फिर अधिक से अधिक ग्रहों को नियंत्रित करने के लिए एक अंतरिक्ष युद्ध पर उतरना होता है।

आर्कोन
यदि आप प्रतिस्पर्धी गेमिंग अनुभव की तलाश में हैं, तो द आर्कन वह जगह है जहां आपकी खोज समाप्त होती है। खेल में न केवल एक बड़ा नियमित खिलाड़ी आधार है, बल्कि खिलाड़ी का आधार भी बहुत प्रतिस्पर्धी है। सर्वर नियमित प्रतियोगिताओं की मेजबानी करता है और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पुरस्कृत करता है।

जटिल वेनिला
यदि आप प्लगइन्स को कम से कम रखना चाहते हैं, तो कॉम्प्लेक्स वेनिला आपके जाने का रास्ता है। खेल में क्लासिक गुट खेलों के लिए एक नंगे दृष्टिकोण है और खिलाड़ियों को अपना रास्ता खोजने देता है कि वे क्या करना चाहते हैं और तलाशना चाहते हैं। हालांकि इसमें क्लासिक फ़ैक्शन्स PvP के रैज़माटाज़ का अभाव है, यह एक शुरुआत के लिए बहुत अच्छा है।

ओपीब्लॉक नेटवर्क
यह डेज़र्ट थीम वाला फ़ैक्शन सर्वर गेम का एक अनूठा रूप प्रदान करता है। खिलाड़ी अद्वितीय व्यंजनों का उपयोग करके कस्टम आइटम बना सकते हैं और युद्ध के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं। इसकी एक बाजार अर्थव्यवस्था भी है जो खिलाड़ियों को संसाधनों के साथ मदद करती है जब वे शुरू कर रहे होते हैं

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments