Wednesday, September 18, 2024
HomeFuture Technologyमहाराष्ट्र के पनवेल में जंगल रम्मी में पांच लाख रूपये हारने के...

महाराष्ट्र के पनवेल में जंगल रम्मी में पांच लाख रूपये हारने के बाद 55 साल के व्यक्ति ने किया सुसाइड, बढ़ रहे हैं मामले

ऑनलाइन जुए में पैसा हारने के बाद देश में लगातार सुसाइड के मामले सामने आ रहे हैं। अब महाराष्ट्र के पनवेल में इसी तरह का मामला सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन रमी प्लेटफॉर्म जंगली रम्मी खेलते हुए 5 लाख रुपये गंवाने के बाद 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। कर्ज में डूबे नुकसान की भरपाई करने में असमर्थ व्यक्ति ने अपने ही आवास पर छत के पंखे पर लटका हुआ पाया गया।

पिछले एक हफ्ते में यह पहला मामला नहीं है जब रम्मी खेलते हुए किसी व्यक्ति ने पैसे गंवाए हैं। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि घऱ के लोग मृतक को अस्पताल ले गये हैं और जहां उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का कहना है कि मृतक पानी की आपूर्ति का व्यवसाय करता था और पुलिस को मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, व्यक्ति ने ऑनलाइन गेमिंग में भारी नुकसान होने के बाद ये कदम उठाया है। क्योंकि वह कर्ज वापस करने में असमर्थ था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि रमी खेलने के दौरान व्यक्ति ने कथित तौर पर 5 लाख रुपये खो दिए, हालांकि सटीक राशि को लेकर जानकारी मिली नहीं मिल सकी है।

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने कहा, “ऑनलाइन गेमिंग में नुकसान की सही मात्रा ज्ञात नहीं है। हालांकि, शुरुआती जांच में पाया गया कि उन्हें लगभग 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ था। नोट में, व्यक्ति ने ऑनलाइन गेमिंग में भारी नुकसान होने की बात स्वीकार की है। वह इसके लिए लिया गया ऋण चुकाने में असमर्थ था, “अधिकारी ने आगे कहा।

अजय देवगन से पूछा था सवाल

महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक व्यक्ति ने बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन को इन घटनाओं के बारे में रमी के प्रचार पर एक पत्र लिखा था और पूछा था कि सिंघम स्टार ने प्रचार करने से पहले कितना इनाम जीता है। व्यक्ति ने ऑनलाइन रमी में पैसे खोने के बाद महाराष्ट्र में युवाओं में अवसाद और आत्महत्या के बढ़ते मामलों के बारे में बात की। कई लोग मशहूर हस्तियों को इन प्लेटफार्मों का प्रचार करते देखने के बाद खेल की कोशिश करते हैं, लेकिन जीतने की तुलना में अधिक पैसा खो देते हैं।

वहीं महाराष्ट्र के शिरडी के नीलेश गिरे नाम के एक अन्य व्यक्ति ने भी एक इंस्टाग्राम रील अपलोड की, जिसमें दावा किया गया कि जंगली रम्मी पर रम्मी खेलने के बाद उसने अपना वाहन खो दिया और अब वह ड्राइवर के रूप में किसी अन्य व्यक्ति का वाहन चला रहा है।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments