Wednesday, September 18, 2024
HomeCard Gamesसिक्किम हाईकोर्ट ने Delta Corp टैक्स मामले पर जारी किया DGGI को...

सिक्किम हाईकोर्ट ने Delta Corp टैक्स मामले पर जारी किया DGGI को नोटिस

सिक्किम हाईकोर्ट ने कैसिनो- गेमिंग कंपनी डेल्टा कॉर्प को इनकम टैक्स विभाग की टैक्स मांग के खिलाफ दायर अपील पर नोटिस जारी किया है। डाल्टिन कॉरपोरेशन की Deltin Denzong, Gangtok को टैक्स अथॉरिटी ने 628 करोड रुपए का जीएसटी मांग का नोटिस जारी किया था।

इस टैक्स मांग लेकर डाल्टिन ने सिक्किम हाईकोर्ट की सिंगल बेंच में अपील की थी। सिक्किम हाईकोर्ट में जस्टिस भास्कर राज प्रधान ने 20 अक्टूबर को इस मुद्दे पर नोटिस जारी कर दिया है। डाल्टिन कॉरपोरेशन ने हाईकोर्ट में रूल 31ए को चैलेंज किया है। जिसके आधार पर सेंट्रल बोर्ड का इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम्स (DGGI) ने डाल्टिन को नोटिस भेजा था।

डाल्टिन की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने डायरेक्टर जनरल ऑफ़ गोड्स एंड सर्विसेज टैक्स इंटेलिजेंस के रूल 31ए के खिलाफ सिक्किम हाईकोर्ट में पेश हुए। हरीश साल्वे ने कोर्ट में कहा कि है की कोई भी गेम खेलने से पहले 28% जीएसटी काट लिया जाए, यह नामुमकिन है।

इससे पहले DGGI ने लगभग सभी गेमिंग कंपनियों को टैक्स मांग का भारी भरकम नोटिस भेजे हैं। इसमें ड्रीम11, एमपीएल और दूसरी कंंपनियों को भी नोटिस भेजे गए हैं। गेम्सक्राफ्ट को भेजे गए 21 हज़ार करोड़ रुपये के नोटिस को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments