Friday, September 20, 2024
HomeFantasy GamesPokemon Go : पोकेमॉन गो क्रिएटर नियांटिक ने चार प्रोजेक्ट रद्द किए,...

Pokemon Go : पोकेमॉन गो क्रिएटर नियांटिक ने चार प्रोजेक्ट रद्द किए, 85 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए तैयार

गेमिंग कंपनी Niantic Inc., जिसने अपने 2016 के गेम पोकेमॉन गो के बाद एक और बड़ी हिट खोजने के लिए संघर्ष किया है, ने चार परियोजनाओं को रद्द कर दिया और लगभग 85 से 90 नौकरियों में कटौती करेगा।

ब्लूमबर्ग द्वारा समीक्षा किए गए कर्मचारियों को एक ईमेल में, Niantic के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन हैंके ने लिखा है कि कंपनी “आर्थिक उथल-पुथल के समय का सामना कर रही थी” और पहले से ही “विभिन्न क्षेत्रों में लागत कम कर रही थी।” लेकिन हैंके ने कहा कि Niantic को “आगे आने वाले किसी भी आर्थिक तूफान का सामना करने के लिए कंपनी को सबसे अच्छी स्थिति में लाने के लिए हमारे संचालन को और सुव्यवस्थित करने की आवश्यकता है।

रद्द की गई परियोजनाओं में हेवी मेटल, एक ट्रांसफॉर्मर्स गेम शामिल है, जिसे पिछले साल नियांटिक ने घोषित किया था, और हेमलेट, लोकप्रिय इंटरैक्टिव नाटक स्लीप नो मोर के पीछे नाट्य कंपनी, नियांटिक और पंचड्रंक के बीच एक सहयोग। अन्य दो परियोजनाओं को ब्लू स्काई और स्नोबॉल कहा गया।

सैन फ्रांसिस्को स्थित Niantic, 2010 में स्थापित, संवर्धित-वास्तविकता-शैली के खेल बनाने के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है, जो खिलाड़ियों के कैमरों द्वारा कैप्चर की गई वास्तविक छवियों के साथ डिजिटल इंटरफेस को मिश्रित करता है। सेंसर टॉवर के अनुमानों के अनुसार, 2016 में कंपनी ने पोकेमॉन गो जारी किया, जो एक अरब से अधिक डाउनलोड और प्रति वर्ष $ 1 बिलियन से अधिक के राजस्व के साथ एक सांस्कृतिक घटना बन गई।

लेकिन Niantic उस सफलता को दोहराने में असमर्थ रहा है। 2019 में इसने हैरी पॉटर: विजार्ड्स यूनाइट लॉन्च किया, जो दर्शकों को खोजने में विफल रहा और इस साल की शुरुआत में बंद हो गया। बोर्ड गेम कैटन और निन्टेंडो श्रृंखला पिकमिन पर आधारित गेम भी असफल रहे।

एक प्रवक्ता ने कहा, “हमने हाल ही में कुछ परियोजनाओं पर उत्पादन बंद करने और अपनी प्रमुख प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने कर्मचारियों की संख्या को लगभग 8% कम करने का फैसला किया है।” “हम Niantic छोड़ने वालों के योगदान के लिए आभारी हैं और हम इस कठिन संक्रमण के माध्यम से उनका समर्थन कर रहे हैं।

मंगलवार को, Niantic ने घोषणा की कि वह NBA ऑल-वर्ल्ड नामक एक गेम के लिए नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के साथ साझेदारी कर रहा है, जहाँ खिलाड़ी अपने पड़ोस में आज के NBA बॉलर्स को ढूंढ सकते हैं, चुनौती दे सकते हैं और प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।” Niantic के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी उस गेम, Pokemon Go और कई अन्य पर काम करना जारी रखेगी।

About Author

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments